0
भारत की गोल्‍डन गर्ल हिमा दास (Hima Das) इन दिनों जबर्दस्‍त प्रदर्शन कर रही हैं. युवा स्प्रिंटर हिमा दास ने अपने अपनी स्‍वर्णिम सफलता का क्रम जारी रखते हुए 15 दिनों के भीतर चौथा स्वर्ण पदक (Gold Medal) जीता है. उन्होंने चेक गणराज्य में हुए टाबोर एथलेटिक्स टूर्नामेंट (Tabor Athletics Meet in Czech Republic) में 200 मीटर इवेंट का स्‍वर्ण पदक अपने नाम किया. असम की हिमा ने बुधवार को हुई रेस को 23.25 सेकेंड में पूरा करके सोना जीता. उनकी हमवतन वी.के विसमाया 23.43 सेकेंड का समय निकालते हुए दूसरे पायदान पर रहीं. यह इस सीजन का उनका सबसे बेहतरीन प्रदर्शन है.



पुरुष वर्ग में राष्ट्रीय रिकॉर्ड होल्डर मोहम्मद अनस ने 400 मीटर की स्पर्धा में 45.40 सेकेंड का समय निकालते हुए स्वर्ण पदक पर कब्‍जा जमाया. अनस ने 13 जुलाई को इसी स्पर्धा में 45.21 सेकेंड के समय के साथ सोना जीता था. जुलाई दो के बाद से हिमा का यूरोप में हुए टूर्नामेंट में यह चौथा स्वर्ण है.

जीत के बाद उन्होंने ट्वीट किया, "आज 200 मीटर में फिर एक स्वर्ण जीता और टाबोर में अपना समय बेहतर करके 23.25 सेकेंड किया." हिमा (Hima Das)  ने दो जुलाई को पोलैंड में हुई पहली रेस को 23.65 सेकेंड में जीता था.गौरतलब है कि हिमा दास का राज्‍य असम इन दिनों भीषण बाढ़ से बेहाल है. बाढ़ के कारण हो रही परेशानी और जान-माल के नुकसान से हिमा बेहद चिंतित हैं. उन्‍होंने बाढ़ प्रभावितों के लिए अपनी आधी सेलरी दान करने की घोषणा की है. यही नहीं, उन्‍होंने कारपोरेट घरानों से भी बाढ़ से प्रभावित असम की आर्थिक मदद के लिए आगे आने की अपील की है. बालीवुड स्‍टार अक्षय कुमार भी असम के बाढ़ प्रभावितों के लिए दो करोड़ रुपये की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है.

Post a Comment

 
Top